Menu

जब से भारत सरकार ने मिशन 2030 की बात कही तब से  इंडियन कार मार्केट में कदम रखने को काफी सारी विदेशी कार कंपनियां भारत का रुख कर रही हैं।  जिसे देखते हुए  साउथ कोरियन कार निर्माता  किया मोटर्स ने हाल ही में अपनी एक शानदार इलेक्ट्रिक कार पेश की।

इसे कंपनी ने  लॉस वेगास में चल रहे  कंज्यूमर इलेक्ट्रिक शों (सीईएस 2018)  में पेश किया है। जिसके बाद से सभी की आखे कियी की इस इलेक्ट्रिक कार पर से हट नहीं रही है तो  आइए, जानते हैं क्या कुछ खास है साउथ कोरियन निर्माता की इलेक्ट्रिक कार के प्रॉडक्शन मॉडल में जो आगे चलकर कार लवरेस को अपनी ओर खीचने का दम रखेगी।

आपको बता दे कि लांस वेगास में चल रहे सीईएस 2018 में किया की तरफ से जो मॉडल पेश किया गया है, वह इलेक्ट्रिक कार का एक कॉन्सेप्ट मॉडल है और जिसका नाम कंपनी ने निरो रखा  है। इसे कंपनी 2025 तक इसके 16 इलेक्ट्रिक वीइकल्स  को पेश करेगी।

कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार के कांसेप्ट को रीवील करते हुए बताया कि कंपनी की यह नई कार एक इलेक्ट्रिक मॉडर्न एसयूवी होंगी और इसमें अडवांस इलेक्ट्रिक मोटर दिजाएंगी । जिससे कार को बेहतर रफ्तार मिल सके ।

आपको बता दे कि इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को डिजाइन स्टूडियो कोरिया में तैयार किया गया है। जिससे कारण इसका लुक शानदार दिखाई देने की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी ने बताया है कि इस एसयूवी को एक बार फुल चार्जिंग  करने पर यह कार 383 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। जो एक इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए शानदार ऱफ्तार का साथ है।

साथ ही कांसेप्ट रिविलिंग के समय किया ने साफ किया है कि वह इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है। जिसके बाद अंदाजा लगाया  जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसके साथ ही भारत में दस्तक देगी ।जिसके बाद किया की नीरो इलेक्ट्रिक एसयूवी का मुकाबला मुख्य रूप से टेस्ला मॉडल 3  कार से होगा। जो यह तय करेगा कि इन कारों में आगे चलकर मार्केट पर कौन  राज करेंगा।

Comments
Leave a Comment