Menu

जेपनीज कार निर्माता कंपनी टोयोटा का लग्जरी कार ब्रांड लेक्सस भारत में एक नए सिरे से अपनी शुरुआत करने जा रहा है। जिसके लिए लेक्सस ने नए साल में अपनी एक नई सपर लग्जरी कार को लॉन्च करने का फैसला लिया है। यह लग्जरी कार  लेक्सस एलएस 500H के नाम से भारतीय बाजार में जल्द ही दस्तक देगी।

एलएस 500 के बारे में कंपनी ने घोषणा  करते हुए बताया कि भारत में इसको 15 जनवरी 2018 को आधिकारिक तौर पर यहा कि कार मार्केट में उतारा जाएगा । जिसके बाद यह अपने सेगमेंट मे लग्जरी कार सेगमेंट की ऑडी ए8, बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज, मर्सिडीज़-बेंज एस-क्लास और जगुआर एक्सजे को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आएगी।

आगे इस कार के बारे में बात करते हुए कंपनी ने बताया कि इसे भारत में इंपोर्ट लेक्सस एलएस 500एच के भारत में ईएस 300एच हाइब्रिड सेडान के ऊपर पोजिशन की कार के तौर पर लाया जा रहा है। इसके इंपोर्ट के बारे में बताते हुए कंपनी ने कहा है कि इसे लेक्सस की अन्य कारों की तरह ही एलएस 500 एच को भी भारत में इंपोर्ट करके ही बेचा जाएगा। जहां इसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ रूपए से शुरु होकर 1.2 करोड़ रूपए के बीच हो सकती है। इसलिए इसकी असली कीमत का खुलासा इसकी लांचिंग के बाद ही होगा ।

भारत में लॉन्च हो रही लेक्सस एलएस 500एच के मेकर्स ने इसे इंजन के मामले शानदार बनाया है, इसमें 3.5 लीटर का वी 6 इंजन दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आ सकता है। जिससे इसकी कुल पावर 355 पीएस के आसपास हो सकती है। इसके अलावा इसमें ईसीवीटी गियरबॉक्स दिए जा रहे हैं। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि लेक्सस अपनी इस कार का भारत में रियर व्हील-ड्राइव मॉडल उतारेगी या ऑल-व्हील-ड्राइव।

भारतीय बाजार में इस कार के 15 जनवरी को दस्तक देने के बाद यह देखना होगा कि यह लग्जरी कार भारतीय मार्केट में कितना तहलका मचाती है।

Comments
Leave a Comment