Menu

अगर आप Maruti Suzuki Dzire( the authentic sedan) लेने का मन बना रहे है तो इसे जल्दी से जल्दी अपने नजदीकी Maruti dealership पे बुक करे, क्युकी इस कार पर लम्बा वेटिंग पीरियड होने की आशंका है ।

By CH Bureau -

भारत में सबसे ज्यादा बिक्री  करने  वाली sub-4 मीटर सेडान Maruti Suzuki Dzire, अब मई 2017 में अपने न्यू जनरेशन मॉडल के साथ लांच होने के लिए तैयार है,  जिसके बाद आप इसे Maruti के डीलरशिप से न्यूनतम 11,000 रुपये कीमत के साथ बुक करा सकते है। हालांकि, कंपनी ने इसकी बुकिंग की घोषणा आधिकारिक तौर पर पहले ही कर दी थी कि  इसकी बुकिंग मई  महीने में शुरू हो जाएगी।

इस जानकारी के बाद अगर आप Maruti Suzuki Dzire( the authentic sedan) लेने का मन बना रहे है तो इसे जल्द से जल्द अपने नजदीकी Maruti dealership पर बुक करे, क्योंकि इस कार पर काफी लम्बा वेटिंग पीरियड होने की आशंका है । न्यू Dzire की कीमत अपने आउटगोइंग मॉडल की तुलना में 50,000 रुपये से 70,000 रुपये तक अधिक होने उम्मीद है।”जिसके कारण अपनी इन्वेंटरी को क्लियर करने के लिए डीलरशिप इसके डीजल मॉडल पर 15,000 रुपये की छूट भी दे रहे है।

मई, 2017 में लॉन्च हुई नई Maruti Suzuki Dzire अपने पहले मॉडल की तुलना में लाइट वेट की है, इसका वजन अपने पुराने मॉडल से 20 किलो कम  है और साथ ही इसमें पहले की जाने वाली Swift बैजिंग को भी हटा दिया गया है, यानि इसका नाम Swift Dzire की जगह अब Maruti Suzuki Dzire रखा गया है।

Ciaz और Vitara Brezza जैसे नए मॉडल की तरह न्यू Dzire में भी प्लस( +)  वेरिएंट जैसे कि VDI+, ZDI+ आदि आते  मे हैं। इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार होने के नाते, कंपनी को पूरा भरोसा है कि इसके लांच के बाद यह कार,  मार्किट का विस्तार करेगी । कार के डिजाइन में ओवरआल परिवर्तन किया गया है, जबकि पेट्रोल और डीजल दोनों वरिंट्स के इंजन पुराने मॉडल वाले ही है। इसके अलावा, कंपनी ऑटो गियर शिफ्ट (Auto Gear shift (AGS) या AMT को चारो ही पेट्रोल और डीजल वरिंट्स में पेश कर रही है। कार का वजन घटाने से इस एन्ट्री लेवल सेडान की परफॉरमेंस और माइलेज दोनों पर निश्चित रूप से प्रभाव पड़ेगा।

अब तक कंपनी ने पर्सनल और कमर्शियल दोनों सेग्मेंट्स में 13 लाख से अधिक Dzires बेची हैं। Also Read: मर्सिडीज-बेंज की नई लग्ज़री कार जीएलएस एसयूवी का परीक्षण हुआ चोरी छुपे

Comments
Leave a Comment