Menu

जर्मनी की लग्ज़री कार कंपनी ऑडी  ने आज भारत में अपनी एसयूवी  Q7 का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। ऑडी Q7 40टीएफएसआई(TFSI) को भारत में ऑडी इंडिया ब्रैंड डायरेक्टर राहिल अंसारी ने पर्दा उठाकर भारतीय कार बाजारों में लांच कर दिया ।

जिसकी फ्लैगशिप डेट को कंपनी ने एक बार टाल दिया था जो आज हुई है। इस कार की कीमत कंपनी ने रु 67.76 लाख  (एक्स -शोरूम , पैन -इंडिया )  रखी है ।

आपको बता दे कि ऑडी ने कुछ समय पहले ही कहा था कि वह 2017 के अंत तक अपनी सभी कारों के पेट्रोल वेरिएंटस को कार मार्केट में उतारेगी। जिसके परिणामस्वरुप Q7 40 tfsi का पेट्रोल वेरिएंट इस योजना का एक हिस्सा है। जो इस कार के लांच होने के साथ ही पूरा हो गाया ।  Also Read: स्कोडा ने आज लांच की अपनी नई ऑक्टेविया आरएस

अगर बात इस कार के इंजन की बात करे तो कंपनी ने इसे पेट्रोल इंजन में 2.0 लीटर का टीएफएसआई इंजन का साथ दिया है । जो 255 पीएस की पावर और 370 एनएम का टार्क देगा। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है।

जो कार के इंजन को अच्छा माइलेज देती है। जिसके कारण यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड को महज 6.9  सेकंड्स में पकड़ लेती है। बता दे कि इससे पहले ऑडी ने हाल ही में देश में अपने 10 वर्षों के पूरा होने पर ऑडी Q 7 और ऑडी A6 के डिजाइन संस्करण को भी लॉन्च किया था।

Q740 tfsi को भी इसके डीजल-इंजिन Q7 के जैसे ही समान उपकरणों से लैस किया गया है । जिसमें 360-डिग्री घूमने वाला केमरे के साथ 'पार्किंग सिस्टम प्लस ',  एलईडी हेडलैंप शामिल हैं।  इसके अलावा वेरियल डेंपिंग के साथ इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल एयर  सस्पेंशन, ऑडी वर्जुअल कॉकपिट व 12.3 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले और एक पैनोरमिक सनरूफ भी दिया गया है।

यह पेट्रोल Q 740 tfsiएक बड़ी प्रीमियम एसयूवी है ,जो अपने लांच के बाद सीधा मुकाबला मर्सिडीज-बेंज GLS और बीएमडब्ल्यू X5  जैसी एसयूवीस गड़ियों से टक्कर लेती हुई नज़र आएंगी। Also Read: 2017: Audi ने उतारी अपनी नई कार Q3 1.4 TSFI

Comments
Leave a Comment